Trisha Krishnan biography 2023: Age, Upcomimg Movies, Awards| Most Beautiful Actress

Trisha Krishnan निस्संदेह भारतीय फिल्म उद्योग की सबसे प्रतिभाशाली और सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने विभिन्न शैलियों और भाषाओं में अपनी प्रतिभा साबित की है और दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों का प्यार और सम्मान अर्जित किया है। वह वास्तव में कई महत्वाकांक्षी अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के लिए एक प्रेरणा हैं।

Trisha Krishnan: The Queen of South India-

Trisha Krishnan दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे लोकप्रिय और बहुमुखी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में काम किया है और अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कार और प्रशंसाएं जीती हैं। सभी दक्षिण भारतीय भाषाओं के फिल्म उद्योगों में उनके योगदान के लिए उन्हें अक्सर “दक्षिण भारत की रानी” कहा जाता है।

Trisha Krishnan Age & Education:-

  • Trisha Krishnan का जन्म 4 मई 1983 को चेन्नई, तमिलनाडु में कृष्णन अय्यर और उमा अय्यर के घर हुआ था। वह पलक्कड़ तमिल ब्राह्मण परिवार से हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चेन्नई के सेक्रेड हार्ट मैट्रिकुलेशन स्कूल से पूरी की और बाद में चेन्नई के एथिराज कॉलेज फॉर वुमेन से बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) का कोर्स किया। वह एक आपराधिक मनोवैज्ञानिक बनने में रुचि रखती थी, लेकिन भाग्य ने उसके लिए कुछ और ही सोच रखा था।
  • Trisha ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की और विभिन्न सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया। उन्होंने 1999 में मिस सलेम का खिताब, 2000 में मिस चेन्नई का खिताब और 2001 में मिस इंडिया ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब जीता। वह विभिन्न ब्रांडों के लिए कई प्रिंट और टेलीविजन विज्ञापनों में भी दिखाई दीं।

Trisha Krishnan Movies:-

  • Trisha Krishnan ने अपने अभिनय की शुरुआत तमिल फिल्म जोड़ी (1999) में सहायक भूमिका से की, जिसमें प्रशांत और सिमरन ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। उन्हें मुख्य अभिनेत्री के रूप में पहला ब्रेक तमिल फिल्म मौनम पेसियाधे (2002) में सूर्या के साथ मिला। यह फिल्म अमीर सुल्तान द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक ड्रामा थी और त्रिशा को उनके प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली।
  • इसके बाद Trisha ने तमिल और तेलुगु सिनेमा में कई सफल फिल्मों में अभिनय किया, जैसे सामी (2003), गिल्ली (2004), वर्षम (2004), नुव्वोस्तानांते नेनोद्दंताना (2005), अथाडु (2005), आरू (2005), आदावरी मतालाकु अर्धलु वेरुले (2007), अभियुम नानुम (2008), विन्नैथांडी वरुवाया (2010), कोडी (2016), ’96 (2018) और कई अन्य। उन्होंने अक्षय कुमार के साथ कॉमेडी फिल्म खट्टा मीठा (2010) से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

Most Beautiful Actress In Bollywood Without Makeup

Want to know more about Trisha Krishnan. She is simply stunning off screen and on screen. : r/BollyBlindsNGossip

Trisha Krishnan Awards:-

  • Trisha Krishnan ने अपने अभिनय कौशल के लिए पांच फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण, एक नंदी पुरस्कार, एक तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार और सात दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते हैं।
  • उन्हें 2006 में तमिलनाडु सरकार द्वारा कलाईमामणि पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। उन्हें टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा दक्षिण भारत की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में स्थान दिया गया है।

Trisha Krishnan Lifestyle & Social Work:-

  • Trisha Krishnan अपनी परोपकारी गतिविधियों और सामाजिक कारणों के लिए भी जानी जाती हैं।
  • वह पेटा इंडिया और यूनिसेफ इंडिया की राजदूत हैं। वह पशु अधिकारों और बाल कल्याण पहलों का समर्थन करती हैं।
  • वह शाकाहारी भी हैं और स्वस्थ जीवनशैली अपनाती हैं।

Trisha finally speaks about 'Leo' during 'Ponniyin Selvan 2' promotions | Tamil Movie News - Times of India

Trisha Krishnan Upcoming Movies

  • Trisha Krishnan वर्तमान में कई आगामी परियोजनाओं पर काम कर रही हैं, जैसे पोन्नियिन सेलवन: भाग I और भाग II, रंगी, राम, लियो, सथुरंगा वेट्टई 2, 1818, भोगी, गर्जनाई और कुत्रप्पयिरची।
  • वह बृंदा नामक एक वेब श्रृंखला के साथ अपना डिजिटल डेब्यू करने के लिए भी तैयार हैं।

 

Trisha निस्संदेह भारतीय फिल्म उद्योग की सबसे प्रतिभाशाली और सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने विभिन्न शैलियों और भाषाओं में अपनी प्रतिभा साबित की है और दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों का प्यार और सम्मान अर्जित किया है। वह वास्तव में कई महत्वाकांक्षी अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के लिए एक प्रेरणा हैं।

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

error: