Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1 | Arrogant Indians

Top 5 Most Talented Actors In Bollywood- वे  5 बड़े सितारे, जिन्होंने Hollywood के actors को भी Acting में पीछे छोड़ दिया।

आज हम फ़िल्म को नहीं अपितु अभिनेताओं को रिव्यु करेंगे………. ज़रूरी भी है क्योंकि हम आज भारत में जीतने भी दर्शक है वे सभी सिनेमा हॉल में यह देखकर जाते हैं कि फ़िल्म किसकी लगी है। हमें इस बात का ज्ञान होना चाहिए कि कौन सा एक्टर कितनी अच्छी एक्टिंग कर पाता है? हो सकता है कि इस लिस्ट में कुछ ऐक्टर्स के नाम नहीं है।

तो थोड़ा इंतजार रखिए। इसके और भी पार्ट आएँगे। जिसमे आप देखेंगे कि आप में से किसको कौनसा एक्टर पसंद है। इसके कुल तीन पार्ट आने वाले हैं। और हो सकता है कि इनमें से आपके द्वारा पसंद किया जाने वाला एक्टर शामिल ना हो। यह लिस्ट मेरे पर्सनल ओपिनियन द्वारा बनाई गई है। इसलिए आप अपने दिल पर आघात ना ले और आप सोचे कि आपका एक्टर इसमें शामिल क्यों नहीं है? इसकी शिकायत आप हमारे कॉमेन्ट बॉक्स या Contact us page पर कर सकते हैं। धन्यवाद।

Top 5 Most Talented Actors In Bollywood List:-

 

1.- Amitabh Bachchan:-

Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1
Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1

Most Talented Actors In Bollywood की लिस्ट में ये पहले हैं। अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय और सम्मानित अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा, गहरी आवाज़ और ज़ंजीर, दीवार और शोले जैसी एक्शन फिल्मों में “एंग्री यंग मैन” की अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। वह एक महान गायक, नर्तक और हास्य अभिनेता भी हैं।

उन्होंने नाटक से लेकर रोमांस और कॉमेडी तक विभिन्न शैलियों में अपने अभिनय कौशल को दिखाया है। उन्होंने अग्निपथ में एक माफिया डॉन, ब्लैक में एक बहरे-अंधे व्यक्ति और पा में एक दुर्लभ आनुवंशिक विकार वाले 12 वर्षीय लड़के जैसे चुनौतीपूर्ण किरदार भी निभाए हैं। वह न केवल फिल्म उद्योग में एक किंवदंती हैं, बल्कि एक विनम्र और उदार इंसान भी हैं। वह उच्च शिक्षित हैं, सामाजिक रूप से सक्रिय हैं और कई धर्मार्थ कार्यों में शामिल हैं। वह उन लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं जो उनके समर्पण, कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प की प्रशंसा करते हैं।

2.- Shah Rukh Khan:-

Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1
Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1

Most Talented Actors In Bollywood की लिस्ट में ये दूसरे हैं। शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे मशहूर और पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने 80 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। वह अपने आकर्षक व्यक्तित्व, रोमांटिक भूमिकाओं और बहुमुखी अभिनय कौशल के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फौजी और सर्कस जैसे टीवी धारावाहिकों से की और फिर दीवाना से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। वह दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है और दिल तो पागल है जैसी फिल्मों से सुपरस्टार बन गए।

उन्होंने बाज़ीगर, डर और अंजाम जैसी फिल्मों में नकारात्मक भूमिकाएँ भी निभाईं। उन्होंने कॉमेडी से लेकर ड्रामा और एक्शन तक विभिन्न शैलियों में अपनी प्रतिभा दिखाई। उन्होंने अशोका में एक सम्राट, स्वदेस में एक नासा वैज्ञानिक, चक दे ​​में एक हॉकी कोच जैसे चुनौतीपूर्ण किरदार भी निभाए! भारत, और माई नेम इज़ खान में एस्पर्जर सिंड्रोम से पीड़ित एक व्यक्ति। वह न केवल फिल्म उद्योग में एक किंवदंती हैं, बल्कि एक विनम्र और उदार इंसान भी हैं। वह उच्च शिक्षित हैं, सामाजिक रूप से सक्रिय हैं और कई धर्मार्थ कार्यों में शामिल हैं। वह उन लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं जो उनके जुनून, कड़ी मेहनत और रचनात्मकता की प्रशंसा करते हैं।

3.- Irrfan Khan:-

Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1
Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1

Most Talented Actors In Bollywood की लिस्ट में ये तीसरे हैं। इरफ़ान खान भारतीय सिनेमा के सबसे शानदार और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक थे। उनके अभिनय की एक अनूठी शैली थी जो सूक्ष्म, यथार्थवादी और अभिव्यंजक थी। वह किसी भी किरदार को आसानी से निभा सकते थे, हासिल में एक छात्र नेता से लेकर मकबूल में एक गैंगस्टर तक, पीकू में एक आम आदमी तक। उन्होंने ए माइटी हार्ट, स्लमडॉग मिलियनेयर और लाइफ ऑफ पाई जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी अपनी छाप छोड़ी।

उनके अभिनय कौशल के लिए आलोचकों और दर्शकों द्वारा समान रूप से उनकी प्रशंसा की गई। उन्होंने कई पुरस्कार जीते, जिनमें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। वह एक कुशल क्रिकेट खिलाड़ी और निडर व्यक्ति भी थे। उन्हें अपने जीवन और करियर में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें एक दुर्लभ कैंसर भी शामिल था जिससे वह दो साल तक जूझते रहे। 29 अप्रैल, 2020 को अविस्मरणीय प्रदर्शन की विरासत को छोड़कर उनका निधन हो गया।

4.- Hrithik Roshan:-

Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1
Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1

Most Talented Actors In Bollywood की लिस्ट में ये चौथे हैं। ऋतिक रोशन एक भारतीय अभिनेता हैं, जिनका जन्म 10 जनवरी 1974 को हुआ था, जो अपनी अद्भुत भूमिकाओं, शानदार नृत्य कौशल और सुंदर लुक के लिए विश्व स्तर पर जाने जाते हैं। उन्होंने 1980 के दशक में एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और फिर कहो ना… प्यार है (2000) में मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की, जिसने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया।

फिल्म में अपने अभिनय और नृत्य के लिए उन्होंने कई पुरस्कार जीते। उन्होंने रोमांस से लेकर एक्शन और ड्रामा तक विभिन्न शैलियों में कई फिल्में की हैं। उन्होंने क्रिश में एक सुपरहीरो, धूम 2 में एक चोर, जोधा अकबर में एक सम्राट और सुपर 30 में एक शिक्षक जैसे यादगार किरदार निभाए हैं। उन्होंने काइट्स और वॉर जैसी अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों में भी काम किया है।

वह बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने अभिनय, गायन, नृत्य, तलवारबाजी और घुड़सवारी की शिक्षा लेकर अपने अभिनय करियर के लिए खुद को बड़े पैमाने पर तैयार किया। अभिनेता बनने से पहले उन्होंने अपने पिता राकेश रोशन के लिए सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया था। उनके जुनून, प्रतिभा और स्टाइल के लिए लाखों प्रशंसक उनके प्रशंसक हैं।

5.-Nawazuddin Siddiqui:-

Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1
Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1

Most Talented Actors In Bollywood की लिस्ट में ये पांचवे हैं। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक भारतीय अभिनेता हैं, जिनका जन्म 19 मई 1974 को हुआ था, जो अपनी यथार्थवादी भूमिकाओं, गहन प्रदर्शन और शक्तिशाली स्क्रीन उपस्थिति के लिए विश्व स्तर पर प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दिल्ली में एक थिएटर अभिनेता के रूप में की, जहां उन्होंने पांच साल तक एक चौकीदार के रूप में भी काम किया।

उन्होंने 1996 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई चले गए। उन्होंने 1999 में आमिर खान अभिनीत सरफरोश में एक छोटी भूमिका के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्होंने शूल, मुन्नाभाई एमबीबीएस, ब्लैक फ्राइडे और देव डी जैसी फिल्मों में छोटी भूमिकाएँ करते हुए कई वर्षों तक संघर्ष किया। उन्हें फिल्म पीपली लाइव (2010) से सफलता मिली, जहाँ उन्होंने एक पत्रकार की भूमिका निभाई।

इसके बाद उन्होंने पान सिंह तोमर, कहानी, गैंग्स ऑफ वासेपुर, द लंचबॉक्स, बदलापुर, बजरंगी भाईजान, मांझी: द माउंटेन मैन, रमन राघव 2.0 और मंटो जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने द बायपास, पतंग, लायन और मैकमाफिया जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान भी हासिल की। उन्होंने अपने अभिनय कौशल के लिए कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, चार फिल्मफेयर पुरस्कार और दो अंतर्राष्ट्रीय एमी नामांकन शामिल हैं। वह भारतीय सिनेमा में सबसे प्रशंसित और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं।

आभार-

यह थी- Top 5 Most Talented Actors In Bollywood Part-1 की List………. इसके कुल तीन पार्ट आने वाले हैं। और हो सकता है कि इनमें से आपके द्वारा पसंद किया जाने वाला एक्टर शामिल ना हो। Most Talented Actors In Bollywood की यह लिस्ट मेरे पर्सनल ओपिनियन द्वारा बनाई गई है। इसलिए आप अपने दिल पर आघात ना ले और आप सोचे कि आपका एक्टर इसमें शामिल क्यों नहीं है? इसकी शिकायत आप हमारे कॉमेन्ट बॉक्स या Contact us page पर कर सकते हैं। धन्यवाद।

Top 5 Web Series On Jio Cinema

[web_stories title=”true” excerpt=”false” author=”false” date=”false” archive_link=”true” archive_link_label=”” circle_size=”150″ sharp_corners=”false” image_alignment=”left” number_of_columns=”1″ number_of_stories=”2″ order=”DESC” orderby=”post_title” view=”circles” /]

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

error: