Spider-Man: Across the Spider-Verse – Review (2023) Animated movie (Hollywood | best

Spider-Man: Across the Spider-Verse – Review (2023)

Spider-Man: Across the Spider-Verse Hollywood movies 2023- अक्सर जब हम लोग सुपर हीरो मूवीज़ देखते हैं तो उन सब का पैटर्न लगभग एक जैसा होता है। एक हीरो एक विलेन, अंत में लड़ाई और दुनिया बच गयी।

तो फिर ये कैसी Spider Man Movie हुई जिसमें हीरो भी Spider Man है और विल्लन भी Spider Man और कमाल की बात, कौन सा हमारा, कौन है ये भी नहीं पता। कन्फ्यूज़ कर दिया क्या मैंने,आप तो मज़े लीजिए- इस फीलिंग के।

spiderman 2023

 

क्योंकि Super Hero Movies में पहली बार दिमाग घूमने वाली कहानी आई है। Spider-Man: Across the Spider-Verse फ़िल्म को अभी तक की Best Spider Man Movie घोषित कर देना चाहिए। ऐसा इसकी कहानी बोल रही है।

और हाँ वैसे मैं ऐसा कभी नहीं बोलता लेकिन इस बार अगर मौका मिले ना तो तुमको Hindi Dubbed गलती से भी miss नहीं करना चाहिए । अक्सर जो हम लोग सोचते है ना कि Hollywood Movies का मजाक-सा उड़ा देते हैं ना डबिंग करके ।

लेकिन इस बार एकदम उल्टा है फीलिंग्स के अकॉर्डिंग डायलॉग्स लिखे गए हैं और साथ में फनी भी है। असल में बहुत मज़ा आएगा। अलग एक्सपीरियंस है। हाँ तो multiverse के बारे में तो आप जानते ही होंगे जिसमें कि एक अजीबोगरीब दुनिया जिसके अंदर लाखों अलग अलग दुनिया एक साथ एग्जिस्ट करती है।

तो बस उसी से निकल के आया है Spider Verse …… जो कि एक अलग-अलग दुनिया है जिसमें खुद के अलग-अलग Spider man मौजूद है।

 

 

Cast and other-

Spider Man Across the Spider Verse 2023 Details

Directed by Justin K. Thompson, Joaquim Dom Santos, and Kemp Powers
Written by Phil Lord Christopher Mille David Callaham
Based on Marvel Comics
Produced by Avi Arad Amy Pascal Phil Lord Christopher Miller Christina Steinberg
Starring Shameik Moore
Hailee Steinfeld
Jake Johnson
Issa Rae
Daniel Kaluuya
Jason Schwartzman
Brian Tyree
Henry
Luna Lauren Vélez
Greta Lee
Rachel Dratch
Jorma Taccone
Shea Whigham
Oscar Isaac
Music by Daniel Pemberton
Production
companies
Columbia Pictures
Sony Pictures Animation
Marvel Entertainment
TSG Entertainment II
Arad Productions
Lord Miller Productions
Pascal Pictures
Distributed by Sony Pictures Releasing
Release date June 2, 2023
Country United States
Language English

Spider-Man: Across the Spider-Verse REVIEW-

spider-man-across-the-spider-verse
ixels
Original image: spider-man-across-the-spider-verse

https://wikifilmia.com/asur-season-2-review-on-jiocinema-ott-platform-new-web-series-free-released/

मगर सोचो क्या होगा अगर जिस Verse पर विलेन से Spider लड़ रहा है। उसके पास ताकत हो खुद बहुत सारे Multiverse के दरवाजे खोलने की। मान लो Spider man वन ने कोई खतरनाक क्राइम कर दिया और ये जाकर छुप गया स्पाइडरमैन 21 की दुनिया में, और बाकी लोग उसको ढूंढ रहे हैं 41 में । समझ रहे हो इस बार फ़िल्म की कहानी बिल्कुल आसान नहीं है हमेशा की तरह उसके एक दो सीन नहीं डाले गए है- Multiverse पूरे 2 घंटे की उस बारे में है ।

उनका सबसे बड़ा काम यही है कि अपनी दुनिया का Spider Man multiverse के खतरे में है। उसके पीछे बाकी डिफ़रेंट Spider Man वो उसके अलग अलग Spider Man के पीछे हाथ धोके पड़ गए हैं। जान के दुश्मन बन गए हैं । बिचारे के अब ऐसा क्या कांड हुआ है, किसने किया, क्यों किया, कौन सही कौन गलत, बहुत सारे सवाल और सिर्फ एक जवाब – थिएटर।

Spider-Man: Across the Spider-Verse
Spider-Man: Across the Spider-Verse-poster

जाइए पता लगाइये सबसे पहले मैं उन लोगों को डायरेक्ट चैलेंज करता हूँ जो Animation Movies में ये बोलते है की फीलिंग्स नहीं है यार, इमोशन्स कहा है? बहुत ही Spider Man वाली फ़िल्म सच में आपको हंसाएगी, sad ही कर देगी, कुछ जगह पर रोमैंस वाला फील भी है। सब कुछ मिल जाएगा अंदर जो 101% उल्टा जानते हो एनीमेशन का सबसे बड़ा फायदा इन लोगों को ये मिल गया कि ये कुछ ऐसे ऐक्शन सीन्स डिजाइन कर सकते हैं जो रियल ऐक्टर्स के साथ करना इम्पॉसिबल है।

वैसे जो लोग नहीं जानते बता दूँ 2019 में जो Spider Man Verse आई थी उसको बेस्ट ऐनिमेटेड फ़िल्म का ऑस्कर मिला था । और ज्यादा चौंकिएगा मत अगर दोबारा इस नई वाली फ़िल्म को फिर से ऑस्कर की ट्रोफ़ी हाथ में पकड़ने का मौका दिया जाए। डील से भी ज्यादा रियल इमोशन्स। उसके साथ चालाक दिमाग, घूमाने वाली कहानी, प्लस सबसे बड़ा ऐडवांटेज बियॉन्ड इमैजिनेशन ऐक्शन और इस सब में चार चाँद लगा दिए उनकी Hindi dubbed ने जो सरप्राइज़ इंग्लिश की spider man को बहुत ज्यादा कॉम्प्लिमेंट करती है।

जो अच्छा सिनेमा देखना पसंद करता है अगर वो ऐनिमेटेड तुम देखना चाहता है तो ये स्पाइडर मैन वाली फ़िल्म से शुरुआत करो। वही या किसी की बात मत सुनो और दिमाग से सारे डाउट्स निकाल दो। जितना मज़ा बाकी super hero movies में नहीं आता उससे कई गुना ज्यादा इस ऐनिमेटेड फ़िल्म में छुपा है।

Spider-Man: Across the Spider-Verse Rating-

Spider-Man: Across the Spider-Verse
यार मेरी तरफ से Spider-Man: Across the Spider-Verse को मिलेंगे पांच में से पूरे चार स्टार्स। पहला रियल लाइफ इमोशन्स को पब्लिक तक पहुंचाना एक ऐनिमेटेड फ़िल्म से। एक आर्टिस्ट के लिए तालियां दूसरा स्टोरीज़ के चैंपियन ऐसा बहुत कम होता है सुपर हीरो मूवीज़ में। तीसरा क्लाइमेक्स सरप्राइज़ बिलकुल अनप्रिडक्टेबल था। अचानक से वक्त बदल गया जज्बात बदल गए। चौथा film ने बहुत हंसाया और सेंटी भी कर दिया।

फुल क्रेडिट टु hindi dubbing। नेगेटिव मैं बस एक शिकायत है मेरी ऐक्शन सीन्स जीतने थे बढ़िया , नो डाउट लेकिन थोड़ा और ज्यादा एक्सपेक्ट किया था । ऐक्चूअली ये पार्ट में film को कंटिन्यू करने के चक्कर में उनके मेकर्स थोड़ा सा ऐक्शन से कॉंप्रमाइज़ कर दिया। लेकिन जितना था बढ़िया था । लास्ट में फिर से आप लोग उससे रिक्वेस्ट करूँगा फ़िल्म जाके देखो एक दम जबरदस्त है। ऑस्कर मिलने के बाद मत बोलना पहले नहीं बताया ऐनिमेशन है तो क्या देखना ये बात दिमाग में है तो पक्का चले जाओ थिएटर गलत साबित होकर वापस लौटोगे CHALLENGE …….

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

error: