Top 10 Must-Watch Gujarati Movies for Every Movie Buff | Best Movies Ever

Top 10 Must-Watch Gujarati Movies for Every Movie Buff, Best Movies Ever

 

Gujarati Movies ने पिछले कुछ वर्षों में एक लंबा रास्ता तय किया है, जो Movies प्रेमियों को बॉलीवुड की मसाला फिल्मों से एक ब्रेक देता है। बढिया अभिनेताओं, निर्देशकों और लेखकों की बहुतायत के साथ, Gujarati Movies ने अपनी अनूठी Scripts से दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है। लेकिन इतनी सारी बेहतरीन फिल्मों के साथ, यह जानना थोड़ा मुश्किल हो जाता है कि कहां से देखना शुरू किया जाय।

इस Article में, हमने Top 10 Gujarati Movies की एक सूची तैयार की है जिन्हें हर फिल्म प्रेमी को देखना चाहिए। कॉमेडी और ड्रामा से लेकर थ्रिलर और रोमांस तक, इस सूची में सभी लोगों के लिए कुछ न कुछ जरूर है। तो, दोस्तों मनोरंजन के लिए तैयार हो जाइए।

best gujarati movies
best gujarati movies

1. Introduction to Gujarati cinema- (गुजराती सिनेमा का परिचय)

1930 के दशक में अपनी स्थापना के बाद से गुजराती सिनेमा ने एक लंबा सफर तय किया है। उद्योग ने पिछले कुछ वर्षों में गुणवत्ता सामग्री, कहानी कहने और उत्पादन मूल्यों के मामले में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है। अपनी रूढ़िवादी कॉमेडी फिल्मों के लिए जाने जाने से लेकर कुछ सबसे ज्यादा सोचने वाली और सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्मों के निर्माण तक, गुजराती सिनेमा वास्तव में विकसित हुआ है।

Gujarati Movies ने पिछले कुछ वर्षों में एक प्रकार का पुनर्जागरण देखा है। फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं की एक नई लहर के साथ, उद्योग हाल के दिनों की कुछ सबसे आकर्षक और मनोरंजक फिल्मों पर मंथन कर रहा है। उद्योग न केवल शैलियों के साथ प्रयोग कर रहा है बल्कि समीक्षकों की प्रशंसा और व्यावसायिक सफलता हासिल करने में भी सफल रहा है।

Gujarati Cinema

Gujarati Movies हमेशा अपने अनोखे स्वाद के लिए जाना जाता है, चाहे वह मेलोड्रामैटिक फैमिली सागा हो या रिब-गुदगुदाने वाली कॉमेडी फिल्में। उद्योग ने शहरी-केंद्रित फिल्मों की संख्या में भी वृद्धि देखी है जो युवाओं की आकांक्षाओं, संघर्षों और सपनों के बारे में बात करती हैं। चल जीवन लाए, हेलारो, और गुजरात 11 जैसी फिल्मों के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार और प्रशंसा जीतने के साथ, गुजराती सिनेमा ने अपनी सूक्ष्मता साबित की है और भारतीय फिल्म उद्योग में एक ताकत बन गया है।

इस ब्लॉग पोस्ट में, हम शीर्ष 10 मस्ट-वॉच Gujarati Movies के बारे में बात करेंगे, जो हर फिल्म प्रेमी को जीवंत गुजराती फिल्म उद्योग का स्वाद लेने के लिए देखनी चाहिए। क्लासिक्स से लेकर समकालीन फिल्मों तक, हमने एक सूची तैयार की है जो आपको एक सुखद सिनेमाई यात्रा पर ले जाएगी।

2. The cultural significance of Gujarati movies- (गुजराती फिल्मों का सांस्कृतिक महत्व)

 

Gujarati Movies सिर्फ मनोरंजन का एक रूप नहीं हैं। वे गुजरात की समृद्ध संस्कृति और परंपराओं का प्रतिबिंब हैं। गुजराती फिल्म उद्योग ने एक लंबा सफर तय किया है, कम बजट वाली फिल्मों से लेकर उच्च बजट, उच्च गुणवत्ता वाली प्रस्तुतियों तक, जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं।

Gujarati Movies के विषय पारिवारिक नाटक, रोमांस से लेकर सामाजिक मुद्दों और ऐतिहासिक घटनाओं तक हैं जिन्होंने गुजरात की पहचान को आकार दिया है। इन फिल्मों ने गुजराती भाषा के संरक्षण और प्रचार में एक अभिन्न भूमिका निभाई है, जो दुनिया भर में 60 मिलियन से अधिक लोगों की मातृभाषा है। इन फिल्मों के माध्यम से, गुजराती भाषा का जश्न मनाया गया और इसे युवा पीढ़ी तक पहुंचाया गया।

No photo description available.

इसके अलावा, Gujarati Movies गुजरात की सांस्कृतिक बारीकियों और रीति-रिवाजों को समझने का एक शानदार तरीका हैं। वे राज्य की जीवंत लोक परंपराओं, संगीत और नृत्य रूपों का प्रदर्शन करते हैं जो गुजरात के लिए अद्वितीय हैं। ये फिल्में गुजराती जीवन शैली, उनके भोजन, त्योहारों और मूल्यों को भी उजागर करती हैं जो परिवार, समुदाय और आध्यात्मिकता में गहराई से निहित हैं। संक्षेप में, गुजराती फिल्में गुजरात की समृद्ध विरासत और संस्कृति को प्रदर्शित करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम हैं और इसे उन सभी को देखना चाहिए जो गुजरात के सच्चे सार का अनुभव करना चाहते हैं।

 

Upcoming Bollywood Movies – (June 2013) | Hot New Release movies

3. Why you should watch Gujarati movies-(आपको गुजराती फिल्में क्यों देखनी चाहिए)

Amitabh Bachchan to be seen in new Gujarati film | Mint

आपको Gujarati Movies क्यों देखनी चाहिए इसके कई कारण हैं। सबसे पहले, Gujarati Movies गुजरात की जीवंत संस्कृति की झलक देती हैं। गुजरात अपनी समृद्ध परंपराओं, त्योहारों और भोजन के लिए जाना जाता है। गुजराती फिल्में राज्य के इन पहलुओं को एक सुंदर तरीके से प्रदर्शित करती हैं, जिससे दर्शकों को संस्कृति का प्रत्यक्ष अनुभव होता है। दूसरे, हाल के वर्षों में गुजराती सिनेमा पुनर्जागरण के दौर से गुजर रहा है।

नई प्रतिभाओं, बेहतर उत्पादन मूल्यों और आकर्षक कहानियों की आमद के साथ, गुजराती फिल्मों की गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है। इसने फिल्म प्रेमियों और समीक्षकों के बीच समान रूप से लोकप्रियता में वृद्धि की है। तीसरा, गुजराती फिल्में देखना भाषा के बारे में सीखने का एक शानदार तरीका है। गुजराती एक खूबसूरत भाषा है और फिल्में देखना इसके बारे में आपकी समझ को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है।

आप नए शब्द, वाक्यांश और शब्दों का सही उच्चारण भी सीख सकते हैं। अंत में, Gujarati Movies देखना मनोरंजन का एक शानदार तरीका है। चुनने के लिए कई शैलियाँ हैं, जिनमें रोमांटिक कॉमेडी, ड्रामा, एक्शन फिल्में और बहुत कुछ शामिल हैं। चाहे आप एक हल्की-फुल्की कॉमेडी की तलाश में हों या एक विचारोत्तेजक नाटक, गुजराती सिनेमा में सभी के लिए कुछ न कुछ है। अंत में, गुजराती फिल्में देखना मनोरंजन के साथ-साथ गुजरात की संस्कृति, भाषा और लोगों के बारे में जानने का एक शानदार तरीका है। गुजराती फिल्मों की गुणवत्ता में वृद्धि के साथ, अब इस जीवंत और रोमांचक सिनेमा की खोज शुरू करने का सही समय है।

 

 

4. The evolution of Gujarati cinema-(गुजराती सिनेमा का विकास)

 

1930 के दशक में अपनी स्थापना के बाद से गुजराती सिनेमा ने एक लंबा सफर तय किया है। यह पिछले कुछ वर्षों में विकसित हुआ है और इसकी सामग्री और कहानी कहने की गुणवत्ता के कारण अपार लोकप्रियता हासिल की है। शुरुआती गुजराती फिल्में मुख्य रूप से पौराणिक और ऐतिहासिक प्रकृति की थीं, जिनमें ‘नरसिंह मेहता’ और ‘जय सोमनाथ’ जैसी फिल्में सबसे लोकप्रिय थीं।

Gujarati Movies - Watch New Gujarati Movies Online | Gujarati Films 2022

1960 के दशक में, गुजराती सिनेमा ‘घेर घुंघरो ने घोटालो’, ‘भावनी भवई’, और ‘मलेला जीव’ जैसी फिल्मों के साथ प्रयोग के दौर से गुजरा। इन फिल्मों में जातिवाद, सामाजिक अन्याय और मानवीय भावनाओं जैसे विषयों की खोज की गई, जो आदर्श से अलग थे। 1980 के दशक में, गुजराती सिनेमा ने शहरी-थीम वाली फिल्मों जैसे ‘छोटा छेड़ा’, ‘हुं हुंशी हुंशीलाल’ और ‘मारा राज ठाकोर नी चुंदड़ी’ का उदय देखा।

ये फिल्में बदलते समय का प्रतिबिंब थीं और शहरी क्षेत्रों में मध्यम वर्ग के संघर्षों को दर्शाती थीं। 21 वीं सदी के आगमन के साथ, गुजराती सिनेमा ने गुणवत्ता सामग्री से समझौता किए बिना व्यावसायिक सफलता पर ध्यान केंद्रित करते हुए पुनरुत्थान देखा है। ‘छेल्लो दिवस’, ‘रॉन्ग साइड राजू’, और ‘लव नी भवई’ जैसी फिल्में बड़ी व्यावसायिक सफलताएं रही हैं और साथ ही आलोचकों की प्रशंसा भी हासिल की है।

गुजराती सिनेमा का विकास एक आकर्षक यात्रा रही है, हर दशक में कुछ नया लेकर आता है। यह देखकर खुशी होती है कि गुजराती सिनेमा को अब सिर्फ गुजरात में ही नहीं बल्कि पूरे भारत और यहां तक ​​कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सराहा जा रहा है। गुजराती सिनेमा का भविष्य उज्ज्वल दिख रहा है, अधिक से अधिक फिल्म निर्माता नए विषयों और तकनीकों के साथ प्रयोग कर रहे हैं, और पारंपरिक कहानी कहने की सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं।

 

 

5. Top 10 Must-watch Gujarati movies-

 

गुजराती सिनेमा ने हाल के वर्षों में एक लंबा सफर तय किया है, फिल्म निर्माताओं की एक नई लहर समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों का निर्माण कर रही है जो दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो गई हैं।

यदि आप फिल्म के शौकीन हैं और अपनी वॉचलिस्ट में जोड़ने के लिए कुछ बेहतरीन Gujarati Movies की तलाश कर रहे हैं, तो हमने आपको कवर कर लिया है। यहां शीर्ष 10 अवश्य देखी जाने वाली गुजराती फिल्में हैं जिन्हें आपको निश्चित रूप से देखना चाहिए:

1. Hellaro (2019)
2. Chhello Divas (2015)
3. Bey Yaar (2014)
4. Kevi Rite Jaish (2012)
5. Gujjubhai the Great (2015)
6. Wrong Side Raju (2016)
7. Chaal Jeevi Laiye! (2019)
8. Love Ni Bhavai (2017)
9. Reva (2018)
10. Natsamrat (2018)

प्यार और दोस्ती की दिल को छू लेने वाली कहानियों से लेकर मनोरंजक ड्रामा तक जो आपको अपनी सीट से बांधे रखता है, ये फिल्में सभी के लिए कुछ न कुछ पेश करती हैं। इनमें से कुछ फिल्मों ने कई पुरस्कार जीते हैं और उनकी असाधारण कहानी, सिनेमैटोग्राफी और कलाकारों द्वारा प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की गई है। तो, कुछ पॉपकॉर्न लीजिए, बैठ जाइए और इन शीर्ष 10 अवश्य देखने योग्य फिल्मों के साथ गुजराती सिनेमा की दुनिया में खुद को डुबोने के लिए तैयार हो जाइए।

 

 

6. Why these movies made the list-(इन फिल्मों ने सूची क्यों बनाई?)

 

इस सूची की फिल्में केवल Gujarati Movies का कोई यादृच्छिक चयन नहीं हैं। उन्हें कई कारकों के आधार पर चुना गया है जैसे कि उनकी कहानी, निर्देशन, अभिनय और गुजराती सिनेमा पर समग्र प्रभाव। इन फिल्मों ने दर्शकों और समीक्षकों पर समान रूप से एक स्थायी छाप छोड़ी है और विभिन्न फिल्म समारोहों और पुरस्कार समारोहों में अपनी उत्कृष्टता के लिए पहचानी गई हैं।

Gujarati film 'Chhello Show' becomes India's official entry for Oscars 2023

इस सूची की प्रत्येक फिल्म एक अनूठी और मनोरम कहानी बताती है जो गुजराती संस्कृति और समाज के विभिन्न विषयों और पहलुओं की पड़ताल करती है। प्यार और दोस्ती की दिल को छू लेने वाली कहानियों से लेकर सामाजिक मुद्दों को उजागर करने वाले विचारोत्तेजक नाटकों तक, ये फिल्में सभी के लिए कुछ न कुछ पेश करती हैं।

इसके अलावा, वे गुजराती सिनेमा की बहुमुखी प्रतिभा और प्रतिभा और देश में सर्वश्रेष्ठ के बराबर फिल्में बनाने की क्षमता का प्रदर्शन करते हैं। इन फिल्मों ने गुजराती सिनेमा के लिए नए मानदंड स्थापित किए हैं और राज्य में फिल्म निर्माण के एक नए युग का मार्ग प्रशस्त किया है। इसलिए, यदि आप फिल्मों के शौकीन हैं और गुजराती सिनेमा के जादू का अनुभव करना चाहते हैं, तो ये फिल्में जरूर देखें। वे न केवल मनोरंजन करते हैं बल्कि प्रबुद्ध और प्रेरित भी करते हैं, जो आपके दिमाग और दिल पर स्थायी प्रभाव छोड़ते हैं।

 

 

7. Where to find Gujarati movies-(गुजराती फिल्में कहां देखें?)

 

यदि आप फिल्म के शौकीन हैं और गुजराती सिनेमा की खोज में रुचि रखते हैं, तो सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि ये फिल्में कहां मिलेंगी। सौभाग्य से, ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। गुजराती फिल्मों को खोजने का सबसे आसान तरीका Amazon Prime, Netflix और Zee5 जैसे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से है।

ये प्लेटफॉर्म विभिन्न शैलियों में विभिन्न प्रकार की गुजराती फिल्मों की पेशकश करते हैं, जिससे आपके स्वाद के अनुरूप कुछ खोजना आसान हो जाता है। आप YouTube पर गुजराती फिल्में भी पा सकते हैं, जहां आप उन्हें किराए पर ले सकते हैं या खरीद सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो मुफ्त में गुजराती फिल्में पेश करती हैं, हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये हमेशा कानूनी या अच्छी गुणवत्ता वाली नहीं हो सकती हैं।

यदि आप फिल्मों की भौतिक प्रतियां पसंद करते हैं, तो आप अपने स्थानीय डीवीडी स्टोर पर जा सकते हैं या अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर गुजराती फिल्में देख सकते हैं। कुछ गुजराती फिल्में भारतीय फिल्मों की बिक्री करने वाले अंतरराष्ट्रीय स्टोरों पर भी उपलब्ध हो सकती हैं।

अंत में, यदि आप एक संपन्न गुजराती फिल्म उद्योग वाले शहर में रहने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो आप नवीनतम रिलीज देखने और नई प्रतिभाओं की खोज करने के लिए स्थानीय सिनेमाघरों या फिल्म समारोहों में जा सकते हैं। आपकी पसंद चाहे कुछ भी हो, इन विकल्पों के साथ, आपको निश्चित रूप से आनंद लेने के लिए कुछ अद्भुत गुजराती फिल्में मिलेंगी।

 

 

8. Future prospects for Gujarati cinema-(गुजराती सिनेमा के लिए भविष्य की संभावनाएं)

Showtime: What is hurting box office success of Gujarati movies?

गुजराती सिनेमा ने हाल के वर्षों में एक लंबा सफर तय किया है और पूरी दुनिया में फिल्म प्रेमियों के बीच लगातार लोकप्रियता हासिल कर रहा है। नई प्रौद्योगिकियों के आगमन और संसाधनों की उपलब्धता के साथ, गुजराती सिनेमा के लिए भविष्य की संभावनाएं उज्ज्वल दिख रही हैं। गुजराती फिल्म उद्योग ऐसी फिल्मों का निर्माण कर रहा है जो न केवल मनोरंजक हैं बल्कि सामाजिक रूप से प्रासंगिक भी हैं।

फिल्म निर्माता अब ऐसी सामग्री बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित हो और महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों को संबोधित करे। इससे गुजराती सिनेमा के लिए एक वफादार प्रशंसक आधार बनाने में मदद मिली है। इसके अलावा, गुजराती सिनेमा फिल्म निर्माण की विभिन्न शैलियों जैसे नाटक, कॉमेडी, रोमांस और एक्शन की खोज में भी सफल रहा है।

इसने दर्शकों के विभिन्न स्वादों को पूरा करने वाली फिल्मों की एक विविध श्रेणी का निर्माण किया है। गुजराती सिनेमा की बढ़ती लोकप्रियता के कारण भी उद्योग में अधिक निवेश हुआ है। इसके परिणामस्वरूप बेहतर उत्पादन मूल्य, उच्च बजट और गुजराती फिल्मों की व्यापक पहुंच हुई है। अधिक निवेश के साथ, गुजराती फिल्मों की गुणवत्ता में भी सुधार हो रहा है, जिससे यह व्यापक दर्शकों के लिए अधिक आकर्षक बन रही है।

कुल मिलाकर, गुजराती सिनेमा के लिए भविष्य की संभावनाएं बहुत ही आशाजनक दिखती हैं। बढ़ते दर्शकों के आधार और बढ़ते निवेश के साथ, हम आने वाले वर्षों में अधिक उच्च गुणवत्ता वाली फिल्में देखने की उम्मीद कर सकते हैं। इसलिए, यदि आपने पहले से नहीं किया है, तो यह गुजराती सिनेमा की दुनिया की खोज शुरू करने और सिनेमाई अनुभव का आनंद लेने का समय है जो इसे पेश करना है।

 

 

9. The impact of Gujarati cinema on Indian cinema-(भारतीय सिनेमा पर गुजराती सिनेमा का प्रभाव)

 

गुजराती सिनेमा ने वर्षों में अपनी अलग पहचान बनाई है। यह उद्योग महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा है और इसने समग्र रूप से भारतीय सिनेमा पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। हाल के दिनों में, गुजराती सिनेमा ऐसी फिल्मों का निर्माण कर रहा है जो व्यावसायिक रूप से सफल रही हैं और आलोचनात्मक प्रशंसा भी हासिल की है। इ

न फिल्मों को विभिन्न अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में भी दिखाया गया है, जिससे गुजराती सिनेमा को वैश्विक मंच पर बढ़ावा देने में मदद मिली है। इसके अलावा, गुजराती सिनेमा का भारतीय फिल्म उद्योग पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है। गुजराती फिल्में कई बॉलीवुड फिल्मों के पीछे प्रेरणा रही हैं और उनके संगीत और नृत्य दृश्यों पर भी प्रभाव पड़ा है। बॉलीवुड फिल्मों ने अक्सर गुजराती गीतों और नृत्य रूपों को अपनाया है और उन्हें बड़े पर्दे पर दिखाया है।

गुजराती फिल्मों की सफलता ने कई गुजराती अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के लिए बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने का मार्ग प्रशस्त किया है। भारतीय सिनेमा पर गुजराती सिनेमा का प्रभाव सिर्फ बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं है। पूरे भारत में क्षेत्रीय सिनेमा पर भी इसका प्रभाव पड़ा है। कई क्षेत्रीय प्रोडक्शन हाउस अब गुजराती फिल्म उद्योग में निवेश कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक बड़ा और बेहतर गुजराती सिनेमा बन गया है। अंत में, भारतीय सिनेमा पर गुजराती सिनेमा का प्रभाव वर्षों से महत्वपूर्ण रहा है। उद्योग के बढ़ने और गुणवत्तापूर्ण सामग्री के उत्पादन के साथ, यह केवल कुछ समय पहले की बात है जब गुजराती सिनेमा भारतीय फिल्म उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी बन जाता है।

Swagatham becomes the first Gujarati film to get released on OTT platform ShemarooMe – Navjeevan Express

 

 

10. Conclusion with a call to action to watch Gujarati movies-निष्कर्ष—

 

अंत में, यदि आप सिनेमा के शौकीन हैं और आपने अभी तक गुजराती सिनेमा की दुनिया का अनुभव नहीं किया है, तो इसे आजमाने का सही समय है। नाटक और रोमांस से लेकर कॉमेडी और एक्शन तक ढेर सारी शैलियों के साथ, गुजराती फिल्में मनोरंजन का एक अनूठा मिश्रण पेश करती हैं जो निश्चित रूप से आपको मोहित कर लेगी।

हमारे द्वारा सूचीबद्ध की गई अवश्य देखें वाली गुजराती फिल्मों में से किसी एक को स्ट्रीम करें या किराए पर लें। गुजरात की समृद्ध संस्कृति और विरासत में खुद को डुबो दें और खूबसूरत सिनेमैटोग्राफी, भावपूर्ण संगीत और प्रतिभाशाली अभिनय का आनंद लें। और जो लोग पहले से ही गुजराती सिनेमा की खोज कर चुके हैं, उनके लिए अपने क्षितिज का विस्तार करना और उद्योग का समर्थन करना जारी रखें।

अपनी पसंदीदा फिल्में दूसरों के साथ साझा करें, समीक्षा लिखें और प्रचार करें। आइए गुजराती सिनेमा को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करें और वह पहचान हासिल करें जिसका वह हकदार है। तो, आइए हम सब गुजराती सिनेमा की सुंदरता की सराहना करने और उसका आनंद लेने का संकल्प लें। देखें, समीक्षा करें और साझा करें – फिल्मों के जादू को जीवित रखें!

 

मैं आशा करता हूँ कि सभी फिल्म प्रेमीयों को top 10 Gujarati Movies की  list  पसंद आयी होगी। ये फिल्में निश्चित रूप से आपका मनोरंजन करेंगी और आपको प्रेरित करेंगी। चाहे आप नाटक, कॉमेडी या रोमांस के प्रशंसक हों, इस सूची में सभी के लिए एक फिल्म है। हम आपको प्रोत्साहित करते हैं कि आप इन फिल्मों को देखें और खुद देखें कि ये गुजराती सिनेमा की कुछ बेहतरीन फिल्में क्यों हैं।

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

error: