Best Pakistani Movies All Time Part-1 | You Need To Watch One Time In Your Life

Best Pakistani Movies All Time

Pakistani Movies भी कभी-कभी चर्चा का विषय बन जाती है। जब भी कभी  पाकिस्तान में किसी अच्छी फ़िल्म का निर्माण होता है। तो न केवल उसे पाकिस्तान में अपितु भारत एवं अन्य देशों में भी देखा जाता है। इंटरनेट की दुनिया में विश्व की कोई भी फ़िल्म चाहे वह हॉलीवुड की हो या बॉलीवुड की हो, या कोरियन हो, या फ़्रेंच हो, या फिर पाकिस्तानी मिल ही जाती है। वैसे भी सिनेमा एक कला है। जिसकी उपज कहीं भी हो सकती है। ऐसे में पाकिस्तान में भी कई ऐसी फ़िल्में बेहतरीन बनी है, जिन्हें एक बार अवश्य देखा जाना चाहिए।

WikiFilmia Home Page

best pakistani movies

WikiFilmia Home Page

जैसा कि आप सब लोग जानते हैं। कि भारतीय कलाकारों ने पाकिस्तान में और पाकिस्तानी कलाकारों ने भारत में बहुत काम किया है। कला किसी सीमा की मोहताज नहीं होती। वह सीमाओं को लांघकर देश, काल और सीमा से परे अपना बेहतरीन प्रदर्शन करती हैं। पाकिस्तान में बनी फ़िल्में ऐसी है जो भारत की पृष्ठभूमि से भी जुड़ाव महसूस करती है।

यहाँ पर उन पांच Best Pakistani Moviesके बारे में बात की जाएगी। जिन्होंने समय-समय पर यह बताने की कोशिश की, कि कला कहीं भी जन्म ले सकती है। वैसे तो पाकिस्तान में फिल्मों का निर्माण बहुत कम होता है। पाकिस्तान में बनी फ़िल्में अधिक कमाई भी नहीं कर पाती है। वहाँ पर टेलीविजन कार्यक्रमों का प्रसारण अधिक होता है और उन्हें अधिक देखा जाता है। फिर भी कई ऐसी फिल्मों का नाम लिया जा सकता है। जो बहुत अच्छी फिल्मों की कैटेगरी में आती है। Best Pakistani Movies की इस कैटेगरी में यह पहला भाग है। जिसमें आप उन पांच फिल्मों से अवगत होंगे, जो बेहतरीन हैं।

List of Top 5 best Pakistani Movies of all time-

 

1.  BOL (बोल)- 2011

Genre: Drama

Release date: 31 Aug. 2011 

IMDb Rating: 8.2/10

Starcast: Humaima Malik, Manzar Sehbai

Amazon.com: Bol : Iman Ali, Atif Aslam, Mahira Khan, Humaima Malick, Shafqat Cheema, Manzar Sehbai, Zaib Rehman, Shoaib Mansoor, Shoaib Mansoor, Fatima Jilani: Prime Video

Bol Trailer

‘बोल’ मैं कहूंगा कि इसे अवश्य देखना चाहिए! फिल्म एक प्रभावशाली कथन और शक्तिशाली कहानी के साथ आगे बढ़ती है। हुमैमा मलिक नायक के रूप में बहुत ही शानदार हैं और साथ ही, अन्य सभी पात्र जो समान रूप से उल्लेख के लायक हैं! जिन मुद्दों को फिल्म जानबूझकर उठाने की कोशिश करती है, निश्चित रूप से यह एक साहसिक कदम है, क्योंकि पृष्ठभूमि पाकिस्तान की है। और ‘होना था प्यार’ एक अद्भुत गीत है..मैं बस इसे बार-बार गुनगुनाता रहता हूं……. सामान्य प्रकार की व्यावसायिक मसालेदार बॉलीवुड फिल्म नहीं, बल्कि कुछ वास्तविक अच्छा सिनेमा !!

Hindi Cinema | The Golden Age of Hindi Cinema | The Evolution of Hindi Cinema | The Future of Hindi Cinema | 110 Years Popular Cinema

2.  Na Maloom Afraad (ना मालुम अफराद)- 2014

Genre: Crime, Thriller, Comedy

IMDb Rating: 7.4/10

Release date: 6 Oct. 2014

Starcast: Jawed Sheikh, Fahad Mustafa

Na Maloom Afraad (2014) - IMDb

मुझे यह फिल्म बहुत पसंद है, यह पूरी तरह से पाकिस्तान में बनी है और 100% पाकिस्तानी संस्कृति को दर्शाती है। साथ ही पहली Pakistani Movies पूरी तरह से अरी एलेक्सा के साथ शूट की गई। सिनेमैटोग्राफी शानदार है। हर दृश्य प्रफुल्लित करने वाला है। दिग्गज अभिनेता जावेद शेख की अदाकारी कमाल की है। और फहद मुस्तफा और मोहसिन अब्बास ने भी अपने रोल के साथ बेहतरीन न्याय किया है। मुझे फरहान और नैना के बीच का प्यारा रोमांस पसंद है। मैंने वास्तव में फिल्म का आनंद लिया और मैं सभी को सुझाव दूंगा कि यह फिल्म फिर से देखने लायक है।

Gadar Box Office Collection- Amazing Teaser Launch | गदर की दहाड़ No.-1

3. O21 – 2014

Genre: Action, Thriller

Release date: 6 Oct. 2014

IMDb Rating: 7.6/10

Starcast: Shaan Shahid, Ayub Khoso

best pakistani movies
best pakistani movies

अब समय आ गया है कि Pakistani Movies की एक नई शैली बनाई जाए और निश्चित रूप से ऑपरेशन 021 हमें एक ऐसी फिल्म देने के लिए एक ट्रेंड सेटर है जिसमें शानदार कहानी, मीडिया तकनीक का उत्कृष्ट उपयोग और कहानी लेखन शामिल है। कास्ट बेहतरीन है और सभी कलाकारों ने शानदार काम किया है, नई साउंड तकनीक शानदार है। फिल्म अंतरराष्ट्रीय मानकों की है और मुझे आशा है कि अधिक विविधता वाले दर्शकों को फिल्म देखने को मिलेगी और फिल्म के विभिन्न पहलुओं में शामिल निर्देशकों, निर्माताओं और पूरी टीम की सराहना करेंगे!

 

4.  Punjab Nahi Jaungi – (2017)

Genre: Comedy, Romance

IMDb Rating: 6.9/10

Release date: 1 Sept. 2017

Starcast: Mehwish Hayat, Humayun Saeed

Punjab Nahi Jaungi (Original Motion Picture Soundtrack) - EP by Shani Arshad | Spotify

Pakistani Movies की बेहतरीन फिल्मों में से एक! म्यूजिक और बेहतर हो सकता था। यह बुरा नहीं था लेकिन ऐसा कुछ नहीं था जिसे आप बार-बार सुनेंगे। बहुत ही मजेदार फिल्म! अच्छा अभिनय, अच्छा कॉस्ट्यूम, कमाल की सिनेमैटोग्राफी। मजेदार दृश्यों और अच्छे अभिनय के साथ एक अच्छी फिल्म लेकिन कहानी इतनी अच्छी नहीं है और संवाद दोहराव वाले थे। एक बार देखिये लेकिन पूर्ण मनोरंजक।

 

5.  Mah e Mir – (2016)

Genre: Drama, Biography, Romance

IMDb Rating: 6.9/1

0Release date:  5 May 2016

Starcast: Iman Ali, Inam Hasan

Mah e Mir (2016) - IMDb

“माह ए मीर” प्यार की भ्रष्टता और पागलपन की कहानी है। आधुनिक और शास्त्रीय उर्दू साहित्य का एक अद्भुत चित्रण। आपकी राष्ट्रीयता पर ध्यान दिए बिना यह फिल्म आपके दिमाग का पता लगा लेगी यदि आप गंभीर सिनेमा के प्रति प्रेम रखते हैं। कुल मिलाकर यह परिवार और दोस्तों के लिए एक ट्रीट है और आपको इसे जरूर देखना चाहिए क्योंकि यह कुछ अलग है।  ध्यान रखें कि यह उस तरह की फिल्म नहीं है जिसमें कॉमेडी सीन या मसाला चीजें होंगी, यह एक गंभीर फिल्म है जो दर्शकों को अपने एक मिनट पर ध्यान केंद्रित करने की मांग करती है, यहां तक ​​कि कुछ हिस्सों में यह अराजक भी हो जाती है।

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

error: