Asur Season 2- Review On JioCinema OTT Platform (New Web Series)- Free Released

Asur Season 2- Review On JioCinema OTT Platform-

Asur Season 2 Web Series एक हिंदी भाषा की Murder Mystry Suspense Based है,। इस Web Series में अरशद वारसी , बरुण सोबती , शारिब हाशमी और अमेय वाघ हैं । Indian Mythology पर आधारित सीरियल किलिंग पर आधारित है। इस सीरीज के जरिए अरशद वारसी ने अपना OTT डेब्यू किया था। इसका पहला 2 मार्च 2020 को Release हुआ था। इसका Second Season 3 साल बाद Release हुआ है।

Asur Season 2
NEW WEB SERIES

Cast – अरशद वारसी, बरुन सोबती, ऋद्धि डोगरा, अनुप्रिया गोयनका, अमेय वाघ, अथर्व विश्वकर्मा, विशेष बंसल, अभिषेक विश्वकर्मा आदि
Writer – गौरव शुक्ला , अभिजीत खुमन एवं सूरज ज्ञानानी
Director – ओनी सेन
Producer – सेजल शाह , भावेश मंडालिया और गौरव शुक्ला
OTT Platform – JioCinema
Release Date – 01 जून 2023

Review- 5/4.5

Viacom 18 के OTT Voot का अब JioCinema में विलय हो चुका है। Voot पर प्रीमियम मनोरंजन सामग्री की शुरुआत करने वाली वेब सीरीज ‘असुर’ का दूसरा सीजन जियो सिनेमा पर Free में Available होने जा रहा है। 3 साल पहले जब Web series का First Season OTT पर आया था। अब सीरीज का दूसरा Season रिलीज हुआ है।

Episode इस बार भी 8 ही होंगे, पहला और दूसरा 1 जून को Release होंगे। Web Series के Writer गौरव शुक्ला ने पहले Season में पौराणिक कथाओं और आधुनिकता के संगम से जो Plot तैयार किया था, वह सोशल मीडिया के दुरुपयोग और AI तक पहुंचा है।
Asur Season 2

Review 1

हम लोग हमेशा बॉलीवुड कितना बढ़िया है हॉलीवुड जैसा कोई नहीं, इंडियन सिनेमा कभी हॉलीवुड नहीं बन सकता – ये ही गाना गाते रहते हैं। लेकिन आप भूल जाते हो हमारे पास एक ऐसा खजाना है जिसके सामने हॉलीवुड की कहानी टोटल ज़ीरो हो जाएंगी है।

माइथोलॉजी हिस्टरी जिसको जो अच्छा लगे बोल सकते हो लेकिन जब जब उसको सिनेमा में बदला जाता है वास्तव में रोंगटे खड़े हो जाते हैं । ये एक ऐसा शो है जिसके सामने हॉलीवुड भी छोटा बच्चा लगने लगता है। कारण है इसका डिफ़रेंट सब्जेक्ट । जिसका डायरेक्ट कनेक्शन हिस्टरी माइथोलॉजी के एक राक्षस से है। तो 3 साल के लंबे इंतजार के बाद Season 2 Release हो गया है। फाइनली दो एपिसोड JIO CINEMA पर आये हैं।

Plot Season 1 & 2 – आपने समुद्र मंथन के बारे में सुना या पढ़ा होगा। आपने जिसमें एक तरफ राक्षस खड़े थे, दूसरी तरफ देवता दोनों लोगों को इंतजार था -अमृत के बहार निकलने का। जिसको पीकर हर कोई अमर होना चाहता था। लेकिन इसमे से हलाहल नामक जहर निकला। जिसके बारे में विष्णुजी को पहले से पता था लेकिन बताया उन्होंने किसी को नहीं।

दोनों राक्षस देवता इस हलाहल से डर गए तब भगवान शिव ने खुद इसको पी लिया और माता पार्वती ने शक्ति बनके उसको गले में ही रोक दिया लेकिन इस सबके बीच में हलाहल की कुछ बूंदें कलि पुरुष नाम के राक्षस के मुँह में जाकर गिर गई । जिससे उसका शरीर पूरी तरह नष्ट हो गया। जब इस मंथन से अमृत बाहर निकला तो उसकी कुछ बूँदें भी समुद्र में गिर गई ,जिससे दोबारा कली पुरुष जीवित हो जाता है लेकिन उसका शरीर पूरी तरह वापस नहीं आया ।

अब ऐसा बोलते है कि कलयुग में धीरे-धीरे कलि अपने फिजिकल फॉर्म में वापस आ रहा है। और इसने इंसानों को अपने वश में कर रखा है। अब मौत तांडव करेगी, धरती बर्बाद हो जाएगी, सूखा पड़ेगा और अंत में खाने के लिए कुछ भी नहीं बचेगा। सिर्फ पेड़ पौधे खाके हम जिंदा बचेंगे, तब धरती पर विष्णुजी अपना 10 वां अवतार लेंगे, इस कलि पुरुष का वध करके कलयुग का अंत करने के लिए।

अब ये पूरा किस्सा था, मैंने आपको क्यों बताया, बोलो क्योंकि अपना असुर खुद को कलि पुरुष का अवतार समझता है। उतना उसकी सोच को समझना बहुत जरूरी है तभी शो को देखने का असली मज़ा आएगा और इसमें जिद पकड़ रखी है कि ये कलयुग को अंत की तरफ जल्द से जल्द ले जाना चाहता है जिससे खुद भगवान विष्णु को कल्कि अवतार लेकर इसके सामने आना पड़े।

इस मिशन में अपने असुर उर्फ कल्कि का सबसे बड़ा हथियार जानते हो क्या है……….. टेक्नोलॉजी- ये इंसान के दिमाग पर अटैक करना चाहता है जिसके बाद उसका शरीर किसी काम का ही नहीं है। हमारी इस कहानी में कुछ देवता भी हैं जो Season में कलि का पीछा जरूर कर रहे थे लेकिन कभी उसे रोक नहीं पाए। उल्टा अपनी कीमती चीजें खो बैठी है।

Review लेकिन Season का सबसे बड़ा सच जानते हो…..जिन देवताओं के सामने आप मिरर लगा के देखोगे ना तो उसमें किसी असुर की परछाई दिखती है। आप लोगों को एक छोटा सा हिंट दूंगा। मैं इस कलि पुरुष असुर का वध करने वाला कल्कि भी अवतार ले चुका है। अपने शो में शुरुआत के दो एपिसोड में उसका चेहरा बार-बार आपकी आँखों के सामने से गुजरा है। पहचान सको तो पहचान लो भैया।

Season 1 में सबसे बड़ा सवाल यही था ना की असली शुभ कौन है, Season 2 में ये सवाल बदल के हो जायेगा कि भगवान विष्णु का कल्कि अवतार कौन है। मैं कुछ नहीं कहूंगा। बस शो का कॉन्सेप्ट इस बार आर्टिफिशियल इन्टेलिजेन्स पर आधारित हैं जो रियल लाइफ में इंसानों का इस वक्त सबसे बड़ा दुश्मन है।

ये सच झूठ के बीच का फर्क खत्म सा कर देता है और गलत हाथों में पड़ते ही ये बड़े-बड़े खतरनाक क्राइम्स करवा सकता है। हर बार जब किसी शो का Season 1 बढ़िया होता है तो हमें अपने आप डर लगने लगता है की Season 2 में सब कुछ गड़बड़ ना हो जाये। लेकिन Season 2 को इसके मेकर्स ने 100 गुना ज्यादा पावरफुल बना दिया है। अभी आपको समझ नहीं आएगा लेकिन जैसे-जैसे आगे बढ़ोगे इसके पैरों में गिर जाओगे।

बहुत ज्यादा स्पेशल कहानी लेकर आए हैं। जिसके साथ बहुत डरावनी राइटिंग का भी इस्तेमाल किया गया है जिसमें डर सस्पेंस फील सब कुछ भरा पड़ा है। लास्ट एपिसोड में आपकी सांसें गले में ही अटक जाएगी। ऐसा क्लाइमैक्स आपने इंडियन सिनेमा में आज तक नहीं देखा होगा। वैसे देश की सबसे बड़ी ताकत क्या है जानते हो, इसकी फ्रेश कास्टिंग…….. ऐक्चूअली नए ऐक्टर्स बहुत सारे है इसीलिए शक किसी पे भी हो जाता है जैसे कोई बड़ा फैक्टर होगा तो हमें ऑटोमैटिक इशारा मिल जाता है कि ये बंदा किसी इम्पोर्टेन्ट रोल में होगा फालतू काम थोड़ी करेगा।

लेकिन असर में काफी सारे चेहरे नए हैं इसलिए कोई भी पॉज़िटिव नेगेटिव कुछ भी हो सकता है। मेकर्स ने बहुत बढ़िया मकड़ी का जाल तैयार किया है। अरशद वारसी और वरुण दोनों ने बढ़िया काम किया है। यह हमेशा से लीड में रहे हैं दोनों बहुत अंडररेटेड टैलेंटेड है। लेकिन इस बार आप तालियां बजाओगे साइड कैरेक्टर्स के लिए। सपोर्टिंग में जो छोटे छोटे रोल्स है वो बहुत बड़ा इम्पैक्ट डालते हैं ।

Season 2 में सच बोलू तो एक्टिंग वगैरह पर अपना ज्यादा ध्यान नहीं जाएगा। जैसे Season 1 के एंड में मेकर्स ने दिमाग को हिलाने वाला एक सवाल छोड़ दिया था ठीक वैसे ही Season 2 के एंड में तगड़ा क्लाइमेक्स आपका इंतजार कर रहा है। जो Season 3 की तरफ इशारा करता है। मेरी तरफ से Season 2 को मिलेंगे पांच में से पूरे 4 और आधा स्टार।

1 thought on “Asur Season 2- Review On JioCinema OTT Platform (New Web Series)- Free Released”

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

error: