Adipurush Controversy- विवादों में आदिपुरुष | भड़के लोग | Box Office पर धमाल | क्या Ban लगेगा? 123…..

Adipurush Controversy- विवादों में आदिपुरुष | भड़के लोग | Box Office पर धमाल


Adipurush Controversy- फ़िल्म आदिपुरूष चारो तरफ से विवादों से घिर चुकी है। विवादों में आदिपुरुष है, लेकिन वहीं दूसरी तरफ बॉक्स ऑफिस पर कमाई की रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रही है। एक तरफ जो इस फ़िल्म के विरोध में हैं वे इस फ़िल्म को बैन करना चाहते हैं। वहीं दूसरी ओर ऐसे भी समर्थक हैं जो टिकट खरीदकर सिनेमाघरों को हाउसफुल कर रहे हैं। ऐसी विवादास्पद स्थिति में देखते हैं कि फिल्मकार और सरकार इस पर क्या फैसला लेती है? यहाँ पर आदि युगपुरुष पर हो रहे विवादों के बारे में एक विस्तृत चर्चा की जाएगी।

 

  • फ़िल्म आदिपुरूष की रिलीज के बाद कुमार विश्वास की वीडियो वायरल क्यों हो रही है?

  • इस फ़िल्म पर इतना क्यों मचा घमासान?

adipurush controversy
adipurush controversy

 

Amid ‘Adipurush’ controversy, Kriti Sanon flashes her infectious smile as she gets papped in Mumbai

फ़िल्म आदिपुरुष कई बड़े बदलावों और आपत्तियों के बीच आखिरकार रिलीज हो चुकी है और बड़े परदे पर उतरते ही फिर कई बड़े विवादों में घिर चुकी है। इस फ़िल्म में रामायण के पात्र उनके नाम के संबोधन के साथ साथ इस तरह के डायलॉग्स का इस्तेमाल किया गया है। उस पर आम लोगों के साथ साथ चर्चित लोगों की ओर से भी बेहद कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है।

आदिपुरुष रिव्यू हिंदी में | Adipurush Film Review | जय श्री राम | आदिपुरुष की कहानी में कितना बदलाव?123…..

फ़िल्म देखकर निकले लोगों की ओर से हालांकि राय दिखी लेकिन इसकी आलोचना कर रहे लोग बेहद निराश दिखाई दिए। कुछ दर्शकों की शिकायत थी की अध्यात्मिक पत्रों से बेहद सतही भाषा में डायलॉग बुलवाए गए। इस फ़िल्म में डायलॉग्स लिखने वाले। इस बात को लेकर कड़ी आलोचना की जा रही है। इस फ़िल्म में एक प्रकरण जिसमें हनुमान की पूंछ पर आग लगाए जाने का दृश्य फ़िल्माया गया है, वहाँ पर जब मेघनाद और एक बंदी बना लेते हैं तो लंकेश रावण आदेश देते हैं कि इस वानर की पूंछ में आग लगा दो।

कपड़ा तेरे बाप का तेल तेरे बाप जलेगी भी तेरी हनुमान के पात्र से ऐसा डाइलॉग बुलवाने पर जोरदार हंगामा मच गया। इस पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। कुछ नहीं तो इस पर देखने की भी सलाह दी। इस तरह के विवाद के बीच कवि कुमार विश्वास भी अपने एक वीडियो के चलते अचानक चर्चाओं में आ गए हैं।

Amid 'Adipurush' controversy, Kriti Sanon flashes her infectious smile as  she gets papped in Mumbai | WikiFilmia
Amid ‘Adipurush’ controversy, Kriti Sanon flashes her infectious smile as she gets papped in Mumbai | WikiFilmia

 

दरअसल, उनके एक पुराने वीडियो को शेयर करते हुए कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने मंच पर हनुमान को लेकर कही बात और फ़िल्म के अंदर हनुमान के डायलॉग को एक जैसा बताया है। कुछ यूजर्स ने तो फ़िल्म के डायलॉग राइटर रोज़ बोलती पर ये आरोप भी लगा दिया। क्या उन्होंने कुमार विश्वास की बात को ही फ़िल्म में डायलॉग बनाकर छेड़ दिया?

जबकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि मंच पर मज़ाकिया और हलके फुल्के अंदाज में कही गई बात। और रामायण की पात्रो का फ़िल्मांकन करते हुए उनसे ऐसी सतही भाषा में डायलॉग डिलीवरी करवाना माफी के योग्य नहीं है। सोशल मीडिया पर लोग लिखने लगे हैं कि फ़िल्म बनाने वाले और डायलॉग लिखने वाले को कम से कम रामायण की बेसिक चीज़ तो पढ़ लेनी चाहिए थी।

हालांकि इस बीच लेखक मनोज मुंतशिर की ओर से प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने तर्क दिया है कि जीस डाइलॉग को लेकर हो हल्ला हो रहा है। पूरे जानबूझकर ऐसा लिखा गया है जिससे आजकल के लोग उससे जुड़ सके। मनोज मुंतशिर ने कहा कि बात सिर्फ हनुमान जी की ही क्यों हो रही है? मुझे लगता है कि बात होनी चाहिए तो भगवान श्रीराम के संवाद और जानकी सीता की भी होनी चाहिए।

वैसे इस तरह के रिएक्शन्स के बीच प्रभास और पहले पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। पहले ही दिन आदिपुरूष के बेकस मालामाल हो गए हैं। इस फ़िल्म की ओपनिंग से पहले ही बड़ी संख्या में लोगों ने ऐड्वैन्स में इसकी बुकिंग कर ली थी, लिहाजा पहले दिन अधिकतर जगहों पर बॉक्स हाउसफुल नजर आया। एक और लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर इस फ़िल्म को देखने वाले वाले लोगों की अच्छी खासी संख्या रही है। इस खबर में चलाने बुलाई मांग की अपडेट्स के लिए बने रहें।

FAQ-

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

error: